Sarkari Yojana 2023 : केंद्र एवं राज्य सरकार सरकारी योजना हिंदी- CSC JANKARI

 Sarkari Yojana 2022 यदि आप केंद्र और राज्य सरकार की सभी सरकारी योजनाओं को हिंदी में प्राप्त करना चाहते हैं तो आप सही जगह पर हैं। सरकारप्रेप योजना पोर्टल के माध्यम से आप केंद्र सरकार और राज्य सरकार द्वारा सभी नई और पुरानी सरकारी योजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। आपको बता दें कि हर साल केंद्र और राज्य सरकारें जनहित में कई तरह की योजनाएं लॉन्च करती हैं। अगर आप भी सरकारी योजनाओं का लाभ लेना चाहते हैं तो भारत सरकार द्वारा निर्धारित पोर्टल पर सरकार योजना ऑनलाइन फॉर्म जमा कर सकते हैं।


सरकार योजना 2023 से सम्बंधित पूरी जानकारी जैसे :- योजना का उद्देश्य, सरकार योजना के लाभ, सरकार योजना सूची, सरकारी योजना पंजीकरण फॉर्म, सरकारी योजना के प्रकार, सरकार योजना के लाभ, सरकार योजना लाभार्थी सूची और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी अवलोकन यह लेख कर सकता है। सरकारी योजना का लाभ लेने के इच्छुक भारतीय नागरिक नीचे दी गई सूची के माध्यम से सरकारी योजना पंजीकरण फॉर्म जमा कर सकते हैं। इसके अलावा, आप सरकारी योजना सूची 2023 के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

सरकारी योजना लिस्ट

Sarkari Yojana List 2023 सभी भारतीय नागरिकों के जनहित में केंद्र और राज्य सरकार की सभी सरकारी योजना सूची ऊपर सूचीबद्ध की गई है। जहां से आप सरकारी योजनाओं की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। आपको बता दें कि भारत सरकार हर साल जन कल्याण के लिए कई तरह की योजनाएं शुरू करती है।

सरकारी योजनाएँ 2023 भारत सरकार समय-समय पर सभी स्तरों पर समाज के सभी वर्गों के लिए कल्याणकारी सरकारी योजनाओं की घोषणा करती है। सरकार योजना केंद्रीय, राज्य विशिष्ट या केंद्र और राज्य के बीच एक संयुक्त गठबंधन हो सकती है। इस खंड में, हमने आपको विभिन्न सरकारी योजनाओं 2022 और उनके पहलुओं के बारे में जानकारी के लिए आसान और एकल बिंदु पहुंच प्रदान करने का प्रयास किया है, जिसमें पात्र लाभार्थी, लाभ के प्रकार, योजना विवरण आदि शामिल हैं, जिसके माध्यम से आप भारत में सरकारी योजना सूची देख सकते हैं। हिन्दी भाषा।

प्रधानमंत्री योजना सूची

केंद्र सरकार की योजना सूची उन सभी भारतीय नागरिकों के लिए नीचे सूचीबद्ध है जो केंद्र सरकार यानी पीएम मोदी योजना सूची 2023 की खोज कर रहे हैं। जिसके माध्यम से प्रधानमंत्री मोदी योजना सूची के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

  • प्रधानमंत्री रोजगार योजना
  • प्रधानमंत्री मुद्रा ऋण योजना
  • प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना
  • प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना
  • प्रधानमंत्री किसान मानधन योजना
  • प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना
  • प्रधानमंत्री किसान क्रेडिट कार्ड योजना
  • प्रधानमंत्री पशु किसान क्रेडिट कार्ड योजना
  • कुसुम सौर पम्प वितरण योजना

भारत में सरकारी योजनाएं

सरकारी योजनाएँ 2023 भारत सरकार समय-समय पर सभी स्तरों पर समाज के सभी वर्गों के लिए कल्याणकारी सरकारी योजनाओं की घोषणा करती है। सरकार योजना केंद्रीय, राज्य विशिष्ट या केंद्र और राज्य के बीच एक संयुक्त गठबंधन हो सकती है। इस खंड में, हमने आपको विभिन्न सरकारी योजनाओं और उनके पहलुओं के बारे में जानकारी के लिए एक आसान और एक-बिंदु पहुंच प्रदान करने का प्रयास किया है, जिसमें पात्र लाभार्थी, लाभ के प्रकार, योजना विवरण आदि शामिल हैं, जिसके माध्यम से आप भारत में सरकारी योजना सूची देख सकते हैं। हिंदी भाषा में।

सरकारी योजना भारत कैसे खोजें

केंद्र सरकार की सरकारी योजना का पता लगाने के लिए आप केंद्र सरकार की आधिकारिक वेबसाइट myscheme.gov.in पर जाकर हिंदी भाषा में सभी नवीनतम सरकारी योजना प्राप्त कर सकते हैं।

  • आधिकारिक वेबसाइट myscheme.gov.in पर जाएं या हमारे लेख से सीधा लिंक प्राप्त करें।
  • सर्च स्कीम लिंक पर क्लिक करें।
  • उसके बाद अपना लिंग और आयु सीमा चुनें
  • अगले बटन पर क्लिक करें।
  • अपना राज्य चुनें और Next बटन पर क्लिक करें।
  • इसके बाद अपनी कैटेगरी सेलेक्ट करें।
  • अब आपके सामने सभी सरकारी योजनाओं की लिस्ट आ गई होगी।

राज्यवार सरकारी योजना

सरकारी तैयारी योजना पोर्टल पर राज्यवार योजना 2023 की जानकारी लगातार अपडेट की जाती है। सभी भारतीय नागरिक केंद्र सरकार की योजनाओं की राज्यवार जानकारी नीचे टेबल पर प्राप्त कर सकते हैं।


राज्यवार सरकारी योजना
मणिपुर मेघालय
मिज़ोरम नागालैंड
त्रिपुरा आंध्र प्रदेश
बिहार गोवा
गुजरात हरियाणा
हिमाचल प्रदेश कर्नाटक
केरल महाराष्ट्र
मध्यप्रदेश ओडिशा
पंजाब राजस्थान
सिक्किम तमिलनाडू
उत्तर प्रदेश पश्चिम बंगाल
छत्तीसगढ़ झारखंड
उत्तराखंड तेलंगाना
दिल्ली जम्मू और कश्मीर

APPLY PM BALIKA ANUDAN YOJANA – प्रधानमंत्री बालिका अनुदान योजना ऑनलाइन आवेदन

FOLLOW @ CSC JANKARI
Facebook Instagram
Twitter Youtube
Pinterest Linkedin
Telegram Telegram Group
CSC JANKARI
CSC JANKARI

CSC Related Information and Updates

Featured Post

Ayushman Card New List | Ayushman Card Suchi 2024 जारी, लिस्ट में अपना नाम चेक करें

Ayushman Card New List :- आयुष्मान कार्ड नई सूची 2024, लाभार्थी सूची डाउनलोड लिंक आयुष्मान कार्ड सूची उत्तर प्रदेश: प्रधानमंत्री जन आरोग्य ...