PNB बैंक CSP कैसे लें और प्रति माह 35,000 रुपये कमाएं- CSC JANKARI

PNB बैंक CSP ले लें और प्रति माह 35,000 रुपये कमाएं:, यदि आप एक शिक्षित युवा हैं! और आप नौकरी की तलाश कर रहे हैं! तो आपके लिए खुशखबरी है! PNB बैंक का अपना CSP खोलकर आप महीने के 25 से 50 हजार रुपए कमा सकते हैं! तो आज हम आपको इस लेख के माध्यम से पंजाब नेशनल बैंक CSP के बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं ! अगर आपको जानकारी चाहिए ! तो आपको इस article को last तक पढ़ना होगा! सबसे पहले आपको बता दें कि पंजाब नेशनल बैंक का CSP खोलने के लिए आपके पास एक कमरा होना चाहिए। अपना हो या किराए का! और साथ ही आपको कंप्यूटर का बेसिक ज्ञान होना चाहिए ! ताकि आप आसानी से अपने ग्राहकों को ऑनलाइन सेवा का लाभ दे सकें।


PNB बैंक

PNB बैंक एक सरकारी बैंक है ! CSP POINT REGISTRATION इस बैंक की लोकप्रियता कुछ खास नहीं है! क्यूंकि PNB Bank Customer Support बहुत अच्छा नहीं है ! लेकिन फिर भी PNB बैंक अपने ग्राहकों को सही और बहुत ही आसान सुविधा प्रदान करता है ! PNB की सेवाओं का इस्तेमाल करना हुआ और भी आसान!

PNB बैंक फुल फॉर्म

PNB बैंक का पूर्ण रूप "पंजाब नेशनल बैंक" है, पंजाब नेशनल बैंक भारत सरकार के स्वामित्व वाला एक बैंकिंग और वित्तीय सेवा बैंक है।

सरकारी वेबसाइट

PNB बैंक की वेबसाइट है https://www.pnbindia.in/

पंजाब नेशनल बैंक का मुख्यालय नई दिल्ली में स्थित है।

PNB कस्टमर केयर टोल-फ्री नंबर

1800 180 2222

PNB बैंक का CSP कैसे प्राप्त करें

PNB बैंक का CSP प्राप्त करने के लिए आपको ऑनलाइन प्रक्रिया का पालन करना होगा। जिसकी पूरी जानकारी हम आपको इस लेख के माध्यम से देने जा रहे है !

दोस्तों बता दें कि आप PNB बैंक का CSP खोलकर अपना खुद का रोजगार शुरू कर सकते हैं! और इस CSP के द्वारा आप अपने ग्राहकों को सभी प्रकार की सेवाएं ऑनलाइन प्रदान कर सकते है ! ग्राहक रिचार्ज से लेकर बिल भुगतान तक हर तरह की सेवाएं दे सकते हैं। और बहुत ही आसानी से आप महीने के 25 से 50 हजार रुपये तक कमा सकते है ! आप नए खाते खोलकर कमीशन कमा सकते हैं! और आप अपने ग्राहकों को लोन देकर मोती कमीशन भी प्राप्त कर सकते है !

 

PNB बैंक CSP खोलने के लिए किन चीजों की आवश्यकता होती है?

  • आपके पास एक कंप्यूटर होना चाहिए!
  • एक प्रिंटर होना चाहिए!
  • इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए!
  • आपको कम से कम 10वीं 12वीं पास होना चाहिए !
  • आपको कंप्यूटर का बेसिक ज्ञान होना चाहिए
  • आपके पास एक कंप्यूटर होना चाहिए!
  • एक प्रिंटर होना चाहिए!
  • इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए!
  • आपको कम से कम 10वीं या 12वीं पास होना चाहिए!
  • आपको कंप्यूटर का बेसिक ज्ञान होना चाहिए

PNB बैंक CSP के लिए आवेदन कैसे करें

  • सबसे पहले इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • अब आपके सामने इसका होम पेज खुल जाएगा।
  • इस होम पेज पर सर्विस रिक्वेस्ट के टैब में ही आपको नॉन PNB कस्टमर का टैब मिलेगा, जिसमें आपको हमारे साथ पार्टनरशिप का विकल्प मिलेगा, जिसे आपको क्लिक करना होगा!
  • अब आपके सामने इसका एक नया पेज खुलेगा।
  • इस पेज में आपको सर्विस रिक्वेस्ट फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारियों को ध्यान पूर्वक भरना है।
  • इसके बाद मांगे गए सभी जरूरी दस्तावेजों को स्कैन करके अपलोड करना होगा।
  • अब आपको सबमिट के बटन पर क्लिक करके फॉर्म सबमिट करना होगा।

CSC PNB बैंक BC/ CSC पंजाब नेशनल बैंक मित्रा / CSC PNB बैंक CSP पंजीकरण प्रक्रिया

SBI Bank BC की तरह PNB Bank BC/PNB Bank CSP के लिए भी आपको अपने नजदीकी पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में जाकर शाखा प्रबंधक से बात करनी होगी ! और अगर वो आपको OD Account खुलवाने के साथ KO Code यानि Bank BC Code देने के लिए तैयार हो जाते है ! तो आप CSC जिला प्रबंधक से संपर्क कर सकते हैं और CSC बैंक मित्र पोर्टल पर उसकी मैपिंग करवा सकते हैं !

CSC HDFC बैंक CSP पंजीकरण प्रक्रिया, CSC HDFC बैंक मित्र BC ऑनलाइन प्रक्रिया लागू करें

दोस्तों अगर आप किसी सरकारी या सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक से CSC Bank CSP या CSC Bank Bc नहीं करवा पा रहे हैं ! तो आपको चिंता करने की बिलकुल भी जरुरत नहीं है ! अगर आप CSC Vle हैं ! तो अब आप HDFC बैंक के साथ बहुत आसानी से और बिना भागे बैंक मित्र बन सकते हैं! क्यूंकि लगभग सभी Vle/Bank Mitra को Salary देने के बजाय Account Opening और Transaction के हिसाब से ही Commission देती है ! जिसके कारण आप किस बैंक के बैंक मित्र BC हैं ! इससे आपकी आमदनी पर कोई फर्क नहीं पड़ता! और दूसरा आप CSC HDFC Bank BC बनाने के बाद AEPS के द्वारा किसी भी बैंक के ग्राहक के खाते से जमा राशि निकाल सकते है !

CSC HDFC बैंक बीसी/HDFC बैंक CSP के लिए आवेदन करने के लिए आपको अपने CSC डीएम या निकटतम HDFC बैंक से संपर्क करके CSC वीएलई के साथ अपना HDFC बैंक खाता खोलना होगा ! यदि आपको प्रक्रिया में कोई समस्या आती है! तो आप अपने जिले के CSC जिला प्रबंधक से संपर्क कर सकते हैं।

CSC बैंक मित्र आयोग और वेतन

अगर आप CSC बैंक मित्र कमीशन या सैलरी जानना चाहते हैं ! तो मैं आपको बता दूं! कि यह वेतन या कमीशन प्रत्येक बैंक के लिए अलग अलग होता है ! आमतौर पर सरकारी बैंक के साथ काम करने वाले बैंक मित्रो को कम कमीशन मिलता है और निजी बैंक के साथ काम करने वाले बैंक CSP को ज्यादा कमीशन मिलता है।

CSC SBI बैंक CSP पंजीकरण ऑनलाइन प्रक्रिया लागू करें

जैसा कि आप सभी जानते हैं ! वह BC या CSP केवल निजी बैंकों जैसे HDFC बैंक आदि का CSC द्वारा केवल ऑनलाइन प्रक्रिया के माध्यम से दिया जाता है ! लेकिन यदि आप CSC Bank Mitra या Bank CSP किसी भी सरकारी या सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक से खोलना चाहते है ! तो आपको संबंधित बैंक में जाना होगा जिसमे आप बैंक मित्र बनाना चाहते है ! उसमे आपको उस Bank Branch Manager यानि Bank Manager से अपना OD Account Open करवाने के साथ साथ KO Code/Bank Bc Code के लिए Request करना होगा ! लेकिन ध्यान दो! बिना IIBF सर्टिफिकेट और पुलिस वेरिफिकेशन के बैंक नहीं देंगे KO कोड Offer नहीं करेंगे!

FOLLOW @ CSC JANKARI
Facebook Instagram
Twitter Youtube
Pinterest Linkedin
Telegram Telegram Group


CSC JANKARI
CSC JANKARI

CSC Related Information and Updates

Featured Post

Ayushman Card New List | Ayushman Card Suchi 2024 जारी, लिस्ट में अपना नाम चेक करें

Ayushman Card New List :- आयुष्मान कार्ड नई सूची 2024, लाभार्थी सूची डाउनलोड लिंक आयुष्मान कार्ड सूची उत्तर प्रदेश: प्रधानमंत्री जन आरोग्य ...