CSC Tele Law Vle Registration सीएससी टेली लॉ Vle पंजीकरण - CSC JANKARI

CSC Tele Law Vle Registration, Commission Plv Salary and Working Process !:

अगर आप CSC VLE हैं तो आप सभी के लिए एक बहुत ही अच्छी खबर है! कि अब सभी सक्रिय सीएससी वीएलई - सीएससी टेलीलॉ योजना के तहत काम कर सकते हैं ! टेलीलॉ एक ऐसी सेवा है जो किसी भी गाँव के गरीब, मजदूर, विधवा, प्रताड़ित बहू और अन्य जिनके अधिकारों का हनन हो रहा है, उनकी मदद करती है! या फिर जिनका किसी किसी तरह से शोषण हो रहा है ! वे इस सेवा के माध्यम से दिल्ली/राज्य स्तर पर नि:शुल्क बैठते हैं या एक रुपये! बिना भागदौड़ किये और बहुत अधिक खर्च किये बिना आप एक वकील से कानूनी सलाह प्राप्त कर सकते हैं! और सही सलाह लेकर आप अपनी समस्या का समाधान कर सकते है !


सीएससी वीएलई के लिए टेलीलॉ न्यू कमीशन Telelaw New Commission for CSC VLE

प्रत्येक कॉमन सर्विस सेंटर पर न्याय विभाग की ओर से भारत सरकार द्वारा कानूनी स्वयंसेवकों की एक जोड़ी नियुक्त की गई है। गांव में जाकर या सीएससी केंद्रों पर बैठकर ! लोगों की समस्या सुनेंगे और किसी वकील से उनकी शिकायत या कानूनी सलाह लेंगे ! इसे नजदीकी सीएससी वीएलई केंद्र पर ले जाकर रजिस्ट्रेशन कराएंगे ! और जरूरत पड़ने पर पीड़ित से कानूनी सलाह लेकर आगे की कार्रवाई पूरी करने में मदद करेंगे ! जिसमें संबंधित अधिकारी पुलिस आदि के समक्ष शिकायत दर्ज कराने में मदद कर सकते हैं ! जिसके लिए उन्हें हर महीने सरकार द्वारा बकाया राशि भी प्रदान की जाएगी !

यह भी पढ़े: CSC Aadhaar Center Registration

Tele Law Para-Legal volunters (PLV) Registration

योजना के प्रारंभ में सभी चयनित वीएलईएस के सीएससी केंद्र में भारत सरकार के न्याय विभाग द्वारा एक पीएलवी की नियुक्ति की गई ! लेकिन अब ये सीएससी वीएलई नए पीएलवी पंजीकरण के लिए अधिकृत हैं ! जिसके माध्यम से वे अपने गांव या क्षेत्र में रहने वाले किसी भी सामाजिक कार्यकर्ता से संपर्क कर सकते हैं। आप यहां सीएससी ऑपरेटर या पीएलवी को सीएससी टेली लॉ पीएलवी के रूप में जोड़ सकते हैं! जिसमें महिलाओं को प्राथमिकता देना अनिवार्य है।

PLV Registration Form

CSC टेलीलॉ में पैरा-लीगल वालंटियर्स  की भूमिका

  • गांव-गांव जाकर संकटग्रस्त और संकटग्रस्त लोगों की तलाश करना और उन्हें कानूनी सलाह देना
  • अपनी शिकायत या समस्या लिखें, अनुरोध टाइप करें और वकील से कानूनी सलाह लें
  • कानूनी सलाह प्राप्त करने के बाद आवेदक को आगे की कार्यवाही में सहायता करना
  • यदि आवश्यक हो तो संबंधित प्राधिकारी के समक्ष अपना मामला प्रस्तुत करने में उनकी सहायता या सहायता करें।

Tele Law PARA-LEGAL VOLUNTERS (PLV) Salary

वर्तमान में सीएससी वीएलई द्वारा पंजीकृत सभी पीएलवी - पायरा कानूनी स्वयंसेवकों को सीएससी / सालसा - सरकार द्वारा 1500 रुपये प्रति माह मासिक मानदेय दिया जाएगा ! यदि CSC द्वारा PLV नियुक्त किया जाता है ! तो उसका पेमेंट CSC Vle के Digipay Wallet में जायेगा ! और अगर सालसा की तरफ से नियुक्त किया गया ! भुगतान न्याय विभाग द्वारा सीधे पीएलवी के खाते में किया जाता है।

CSC  टेलीलॉ के लिए रजिस्ट्रेशन कैसे करें

  • अभी आपको http://www.tele-law.in/पर जाएं।
  • CSC आईडी और पासवर्ड से लॉग इन करें
  • नया PLV / VLE पंजीकृत करें
  • और पोर्टल पर नया मामला दर्ज करें

FOLLOW @ CSC JANKARI
Facebook Instagram
Twitter Youtube
Pinterest Linkedin
Telegram Telegram Group
CSC JANKARI
CSC JANKARI

CSC Related Information and Updates

Featured Post

Ayushman Card New List | Ayushman Card Suchi 2024 जारी, लिस्ट में अपना नाम चेक करें

Ayushman Card New List :- आयुष्मान कार्ड नई सूची 2024, लाभार्थी सूची डाउनलोड लिंक आयुष्मान कार्ड सूची उत्तर प्रदेश: प्रधानमंत्री जन आरोग्य ...