PM Kisan Yojana 13th Installment Released Check Today Now

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना जो अभी अभी माननीय प्रधानमंत्री जी के द्वारा जारी की गयी है अगर आप इस योजना के लाभार्थी किसान है तो इन किसानो को आप घर बैठे ट्रैक कर सकते है ,


माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपनी कर्नाटक यात्रा के दौरान बेलगाम से इस कड़ी का विमोचन किया।

इस योजना की अगली तेरहवीं किस्त के तहत आठ करोड़ किसानों को 16000 करोड़ रुपये से अधिक की राशि जारी की जा चुकी है, माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी इस योजना का प्रचार-प्रसार कर रहे हैं।

माननीय प्रधान मंत्री जी आज दिनांक 27 फरवरी 2023 को कर्नाटक के दौरे पर थे और वहां नवनिर्मित रेलवे स्टेशन और हवाई अड्डे का उद्घाटन करने के बाद उन्होंने एक क्लिक पर किसानों के बैंक खातों में पीएम किसान योजना की धनराशि जारी की।

करोड़ों किसान हितग्राहियों को यह राशि मिल चुकी है, अगर आप भी लाभार्थी किसान हैं तो ऐसे चेक करें, 👇

PM KISAN STATUS CHECK

  • सबसे पहले किसान को इस योजना का पैसा चेक करने के लिए प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा जिसका लिंक हमने नीचे दिया हुआ है ,
  • नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके पीएम किसान योजना की वेबसाइट पर जाएं,
  • किसान कॉर्नर के भीतर लाभार्थी स्थिति विकल्प पर क्लिक करें,
  •  की स्थिति में किसान अपना मोबाइल नंबर या कोई रजिस्ट्रेशन नंबर दर्ज करें,
  • Captcha code दर्ज करें और Submit विकल्प पर क्लिक करें।
  • किसान की स्थिति खुल जाएगी और जिस व्यक्ति को पहले पैसा प्राप्त हुआ था, वह प्रदर्शित होगा और आज प्राप्त किस्त की स्थिति भी प्रदर्शित होगी।

Bank Balance Check

पीएम किसान योजना के लाभार्थी की स्थिति की जांच के अलावा, वे अपने बैंक से संपर्क करके भी राशि की जांच कर सकते हैं, जिसके लिए किसान को या तो 2000 रुपये का एसएमएस जारी किया जाएगा। यह बैंक के माध्यम से किसान के मोबाइल पर आ जाएगा या किसान स्वयं बैंक की शाखा में जाकर अपना बैंक बैलेंस चेक कर सकता है।

Also Read :- KISAN KARJ MAFI LIST

इसके अलावा किसान बैंक द्वारा उपलब्ध कराए गए बैलेंस इंक्वायरी नंबर के माध्यम से मिस्ड कॉल के जरिए बैलेंस चेक किया जा सकता है, फिर किसान अपने मोबाइल से मिस्ड कॉल के जरिए बैलेंस चेक कर सकता है।

सरकार द्वारा भेजी गई 2000 की राशि निश्चित रूप से किसानों को प्राप्त हो गई है, सरकार द्वारा एक और सफल लेनदेन।

FOLLOW @ CSC JANKARI
Facebook Instagram
Twitter Youtube
Pinterest Linkedin
Telegram Telegram Group
CSC JANKARI
CSC JANKARI

CSC Related Information and Updates

Featured Post

Ayushman Card New List | Ayushman Card Suchi 2024 जारी, लिस्ट में अपना नाम चेक करें

Ayushman Card New List :- आयुष्मान कार्ड नई सूची 2024, लाभार्थी सूची डाउनलोड लिंक आयुष्मान कार्ड सूची उत्तर प्रदेश: प्रधानमंत्री जन आरोग्य ...