स्पीड पोस्ट को कैसे ट्रैक करें | Speed Post Tracking Status | CSC JANKARI

Post Tracking Kaise Kare : यदि आपके पास कोई महत्वपूर्ण दस्तावेज या अन्य चीजें हैं जो आपको पोस्ट ऑफिस (स्पीड पोस्ट) के माध्यम से भेजी गई हैं। लेकिन अगर यह अब तक आप तक नहीं पहुंचा है तो इस लेख को पूरा पढ़ें। क्योंकि इस लेख के माध्यम से मैं आपको विस्तार से बताने वाला हूं कि आप अपना स्पीड पोस्ट ट्रैकिंग कैसे करें क्या कर सकते हैं। आपका एक्सप्रेस मेल पैकेज अभी कहां पहुंचा है या कितने दिन बाद आएगा? कृपया पहले विस्तार से जान लें कि पोस्ट करने की गति क्या है।


What is Speed Post? स्पीड पोस्ट क्या है?

जैसा कि आप जानते हैं कि वर्तमान समय में भारतीय डाक सेवा का पहले से अधिक विकास हुआ है। वर्तमान समय में बदलती डिजिटल दुनिया के कारण भारतीय डाक सेवा भी अपने भीतर कई प्रकार की ऑनलाइन सुविधाएं प्रदान करती है। वर्तमान में भारत डाक सेवा पंजीकृत डाक, एक्सप्रेस पोस्ट, पार्सल, विदेशी देश जैसी त्वरित सेवा प्रदान करती है। और अगर आप देखें तो भारत में 1,500,000 से भी ज्यादा शहरों और कस्बों में पोस्ट ऑफिस खुल चुके हैं।

वर्तमान समय में आप अपने घर पर स्थित किसी भी भारतीय डाक सेवा का लाभ उठा सकते हैं और आसानी से अपना सामान भारत के किसी भी कोने में सुरक्षित भेज सकते हैं। और इसके साथ ही आप घर बैठे ही अपने मोबाइल फोन से आसानी से अपनी ऑनलाइन स्पीड पोस्ट ट्रैकिंग कर सकते हैं। आपका स्पीड पोस्ट पार्सल 2023 कितनी दूर आया है या कितने दिनों के लिए आएगा।

 

अगर आप भी इंडियन पोस्ट स्पीड पोस्ट लोकेशन चेक करना चाहते हैं तो पार्सल ट्रैकिंग नंबर से चेक करें। या स्पीड पोस्ट, स्पीड पोस्ट ट्रैकिंग नंबर 2023, स्पीड पोस्ट लोकेशन, इंडिया पोस्टल सर्विस स्पीड पोस्ट ट्रैकिंग का पता लगाने के लिए। आज के इस लेख में आप खुद को पाएंगे, तो कृपया इस लेख को पूरा पढ़ें, आइए जानते हैं मोबाइल से अपने स्पीड पोस्ट को कैसे ट्रैक करें।

 

स्पीड पोस्ट की लोकेशन कैसे पता करें? अपना कैसे करें स्पीड पोस्ट ट्रैकिंग

दोस्तों यहां हम आपको बताते हैं कि आप अपने स्पीड स्टॉल की लोकेशन दो तरह से चेक कर सकते हैं, पहला वेबसाइट के जरिए, दूसरा मोबाइल एप के जरिए, सबसे पहले हम जानते हैं कि कहां गया।

भारतीय डाक सेवा वेबसाइट के माध्यम से स्पीड पोस्ट स्थान कैसे जांचें?

1.अपनी स्पीड पोस्ट ट्रैकिंग देखने के लिए आपको सबसे पहले भारतीय डाक सेवा की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।


2. यहां पर आपको स्पीड पोस्ट नंबर/Consignment Number/Tracking ID/Parsal Tracking Number तथा कैप्चा
    कोड भर कर Track Now पर क्लिक करना है|

3. Click करते ही आपके सामने आपकी स्पीड पोस्ट का पूरी डिटेल खुल जाएगा|

FOLLOW @ CSC JANKARI
Facebook Instagram
Twitter Youtube
Pinterest Linkedin
Telegram Telegram Group
CSC JANKARI
CSC JANKARI

CSC Related Information and Updates

Featured Post

Ayushman Card New List | Ayushman Card Suchi 2024 जारी, लिस्ट में अपना नाम चेक करें

Ayushman Card New List :- आयुष्मान कार्ड नई सूची 2024, लाभार्थी सूची डाउनलोड लिंक आयुष्मान कार्ड सूची उत्तर प्रदेश: प्रधानमंत्री जन आरोग्य ...