Digipay Latest version | DigiPay Latest Version Download [v7.2] For Windows & Android | CSC JANKARI

Digipay  एक डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म है, जिसे उत्तर प्रदेश, भारत सरकार द्वारा राज्य की डिजिटल इंडिया पहल के हिस्से के रूप में शुरू किया गया है। मंच का उद्देश्य कैशलेस लेनदेन को बढ़ावा देना और डिजिटल भुगतान को नागरिकों के लिए अधिक सुलभ बनाना है।

 


Digipay नागरिकों को अपने आधार कार्ड, डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग का उपयोग करके भुगतान करने में सक्षम बनाता है। प्लेटफॉर्म यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (UPI) के माध्यम से लेनदेन का भी समर्थन करता है और उपयोगकर्ताओं को QR कोड का उपयोग करके भुगतान करने की अनुमति देता है।

 

डिजिटल भुगतान को सक्षम करने के अलावा, Digipay  मोबाइल रिचार्ज, डीटीएच रिचार्ज और बिल भुगतान जैसी कई अन्य सेवाएं भी प्रदान करता है। प्लेटफ़ॉर्म को उपयोगकर्ता के अनुकूल बनाया गया है और इसे कंप्यूटर, स्मार्टफोन और टैबलेट जैसे विभिन्न उपकरणों के माध्यम से एक्सेस किया जा सकता है।

 

Digipay  को उत्तर प्रदेश के विभिन्न सरकारी विभागों और सेवाओं में लागू किया गया है, जिसमें राज्य के बिजली बोर्ड, जल आपूर्ति विभाग और परिवहन विभाग शामिल हैं। मंच ने नकद लेनदेन पर निर्भरता को कम करने और राज्य में एक डिजिटल अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने में मदद की है।

 

कुल मिलाकर, Digipay  उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा डिजिटल भुगतान को बढ़ावा देने और सरकारी सेवाओं को नागरिकों के लिए अधिक सुलभ बनाने के लिए एक महत्वपूर्ण पहल है।

DigiPay Latest Version Download Now



FOLLOW @ CSC JANKARI
Facebook Instagram
Twitter Youtube
Pinterest Linkedin
Telegram Telegram Group
CSC JANKARI
CSC JANKARI

CSC Related Information and Updates

Featured Post

Ayushman Card New List | Ayushman Card Suchi 2024 जारी, लिस्ट में अपना नाम चेक करें

Ayushman Card New List :- आयुष्मान कार्ड नई सूची 2024, लाभार्थी सूची डाउनलोड लिंक आयुष्मान कार्ड सूची उत्तर प्रदेश: प्रधानमंत्री जन आरोग्य ...