Fino Payment Bank CSP Merchant Registration | FINO PAYMENT BANK

दोस्तों आज हम आप सभी को बताने जा रहे हैं कि कैसे आप घर बैठे fino price bank csp 2023 प्राप्त कर सकते हैं, अगर आपको नहीं पता है कि fino चार्ज बैंक क्या है, लेकिन आपको इसके बारे में पता नहीं है या बिल्कुल हर कोई आपके करीब है। फिनो अब प्राइस बैंक नहीं है।

 

तो आज हम आपको फिनो चार्ज बैंक के बारे में बताएंगे कि आप फिनो चार्ज बैंक CSP  2023 कैसे ले सकते हैं और यह कैसे काम करता है और फिनो चार्ज बैंक क्या है और इस मूल्य बैंक में क्या सुविधाएं हैं साथ ही हम आपको यह भी बताएंगे कि कैसे आप Fino payment bank का CSP  प्राप्त करने के पात्र हो सकते हैं और इसके लिए आपको कौन सी फाइलें चाहिए। तो चलिए हम आपको एक का उपयोग करके इन सभी के बारे में जानकारी देते हैं |

Fino payment bank 2023 (फिनो बैंक CSP )

दोस्तों, इससे पहले कि हम आपको बताएं कि आप फिनो प्राइस बैंक CSP  2023 कैसे ले सकते हैं, हम आप सभी को यह बताना चाहते हैं कि फिनो रीपेमेंट्स बैंक आखिर है क्या? फ़िनो पेमेंट्स बैंक के बारे में आपके कुछ प्रश्नों के समाधान के लिए, फ़िनो पेमेंट्स बैंक एक ऐसा संगठन है जिसने एक दशक से अधिक समय तक राज्य की बैंकिंग इच्छाओं को पूरा किया है। निस्संदेह यह हम सभी को चुनौतीपूर्ण कार्य का सम्मान करने और यह समझने के लिए प्रेरित करता है कि यह हमारे और हमारे परिवारों के लिए कितना आवश्यक है।

 

इसलिए, यह Fino Payments Bank का नियमित मनोरंजन है कि वह इस पेमेंट्स बैंक के आसान माल और पेशकशों के माध्यम से सभी को एक बेजोड़ बैंकिंग यात्रा प्रदान करे, ताकि आप आसानी से इसे अपने पास कहीं और कभी भी खोज सकें।

 

भारत में फिनो पेमेंट बैंक

Fino Payments Bank एक दिन में 410 शाखाओं और 25,000 से अधिक बैंकिंग पॉइंट्स के साथ रहने वाला पहला पेमेंट्स बैंक है। वित्तीय संस्थान को 4 अप्रैल, 2017 को Fino Payments Bank लिमिटेड नाम से एकीकृत किया गया था। Fino Payments Bank व्यापक उद्यम वितरण के साथ एक मिश्रित व्यावसायिक उद्यम और बैंकिंग तकनीकी ज्ञान मंच है।

 

एक वैकल्पिक बैंकिंग चैनल के रूप में, यह वित्तीय संस्थान एंड-टू-एंड संरक्षक सोर्सिंग और सर्विसिंग की अनुमति देता है। इस वित्तीय संस्थान की सेवाएं पूरे देश के सभी राज्यों में उपलब्ध हैं, इस फिनो चार्ज वित्तीय संस्थान की सुविधाओं का लाभ आप अपने किसी नजदीकी स्थान पर उठा सकते हैं।

 

Fino payment bank CSP  कमीशन चार्ट 2023

Fino payment bank CSP  अपने ग्राहकों के शुल्क में हर समय बदलाव करता रहता है। लेकिन फिलहाल हम आपको यहां इसका रेट चार्ट दे रहे हैं। यहां आप समझ सकते हैं कि Fino payment bank CSP  के माध्यम से किस सेवा पर कितना शुल्क दिया जाता है, इसके अलावा नई जानकारी के लिए आपको एक बार Fino payment bank CSP  की प्रोफेशनल वेबसाइट पर जाना चाहिए।

 

फिनो पुनर्भुगतान वित्तीय संस्थान 2023 प्रदाता सूची

Fino Payments Bank खोलकर, आप अपने प्रदाता क्षेत्र में Fino Payments Bank की सभी पेशकशों का लाभ उठा सकते हैं। आप फिनो पेमेंट्स बैंकर के रूप में काम कर सकते हैं। Fino payment bank आपको बीसी Agent  बनने का अवसर प्रदान करता है, जिसकी सहायता से आप अपने आसपास के स्थान पर वित्तीय संस्थान की सभी सेवाओं की आपूर्ति कर सकते हैं।

इससे भी अच्छी खासी कमाई करते हैं। Fino payment bank की सुविधाएं इस प्रकार हैं

 

लेनदेन पर उत्कृष्ट आकर्षक शुल्क

  • Single Account: सभी बैंकिंग लेनदेन एक ही खाते में
  • Fino Payments Bank खोलकर बैंकर बनने का सम्मान
  • फिनो पुनर्भुगतान वित्तीय संस्थान लाभ
  • मनी ट्रांसफर
  • खाता खोलना
  • नकद निकासी
  • मिनी स्टेटमेंट
  • तुला राशि जाँच
  • नकद जमा
  • अंतरराष्ट्रीय नकद हस्तांतरण
  • चालू और बचत खाता खोलना
  • आधार सक्षम भुगतान प्रणाली (AEPS)
  • (पीओएस) डेस्कटॉप सुविधा प्वाइंट ऑफ सेल पर नकद
  • बिल भुगतान
  • डीटीएच / मोबाइल रिचार्ज
  • नकद प्रबंधन सेवाएं (एकाधिक ग्राहक)
  • यात्रा आरक्षण सुविधा (वायु/रेल/होटल)

 

फिनो पुनर्भुगतान बैंक CSP  पात्रता का पालन करता है

अगर आप में से कोई भी फिनो चार्ज बैंक CSP  लेने के बारे में सोच रहा है, तो आपने फिनो चार्ज बैंक में इसके लिए कुछ विशेष पात्रता मानदंड रखे हैं, जिसे पूरा करने के बाद ही यहां एक फिनो चार्ज बैंक खोला जा सकता है, तो यहां हम आपको जानकारी देंगे आप। आपको बता दें कि अगर आप Fino payment bank के BC बनना चाहते हैं तो आपको किन Eligibility Criteria को पूरा करना होगा:

 

  • Fino Payments Bank CSP  Agent  बनने के लिए आपकी Age 18 वर्ष से अधिक होनी चाहिए
  • पुरुष या महिला के पास कार्यस्थल या दुकान होना आवश्यक है
  • Fino payment bank खोलने के लिए आपके पास Computer या Laptop होना चाहिए
  • ठहरने के लिए 300kb से अधिक की गति के साथ इंटरनेट कनेक्शन होना आवश्यक है
  • तथा इसके साथ ही आवेदक के पास Agent  बनने के लिए Finger Print Device होना आवश्यक है।

फिनो बैंक CSP  के लिए दस्तावेज़ की आवश्यकता

Fino payment bank के लिए पात्रता मानकों के साथ-साथ, किसी भी आवेदक के पास कुछ आवश्यक दस्तावेज होना भी अनिवार्य है। यदि आप चार्ज बैंक के संचालक बनना चाहते हैं तो आपके पास नीचे दी गई सभी फाइलें होनी चाहिए:

  • आधार कार्ड या ड्राइविंग लाइसेंस
  • पैन कार्ड
  • पहचान पत्र
  • निवास प्रमाण पत्र
  • हाल ही में ली गई तस्वीर (सेल्फी)
  • उच्च शिक्षा योग्यता प्रमाण पत्र
  • ईमेल आईडी
  • मोबाइल नंबर

 

Fino payment bank CSP  ऑनलाइन आवेदन (फिनो बीसी के रूप में कैसे उभरें)

दोस्तों अब हम आप सभी को बता देते हैं कि आप अपने क्षेत्र में Fino payment bank कैसे खोल सकते हैं यानी आप पेमेंट बैंक के बीसी कैसे बन सकते हैं? यदि आप बिना किसी कठिनाई के और बहुत जल्दी बैंक खोलने का विकल्प चुनते हैं, तो आपको इस कम शुल्क वाले वित्तीय संस्थान को प्राप्त करने के लिए एक वितरक को कुछ राशि का भुगतान करना होगा और उसके बाद आपको एक उपभोक्ता आईडी और पासवर्ड प्रदान किया जाएगा।

 

आप फिनो चार्ज वित्तीय संस्थान CSP  को दो तरीकों से ले सकते हैं पहले ऑफलाइन क्योंकि मैंने आपको पहले ही सूचित किया है कि आप इस दृष्टिकोण का उपयोग करते हैं तो आपको कुछ नकद भुगतान करना होगा और दूसरा तरीका ऑनलाइन है यदि आप विश्वसनीय इंटरनेट साइट से फिनो शुल्क वित्तीय संस्थान के लिए लाइन का पालन करते हैं फ़िनो शुल्क वित्तीय संस्थान का तो बहुत कम जोखिम है कि आपको फ़िनो शुल्क वित्तीय संस्थान मिलेंगे क्योंकि फ़िनो मूल्य वित्तीय संस्थान वितरक के माध्यम से कुछ नकद लेकर पूरी तरह से अपने विभाग की आपूर्ति करते हैं इसलिए वे बहुत कम लोगों को सेवा प्रदाता पहचान प्रदान करते हैं प्राणी ऑन लाइन हम करते हैं

 

फिनो शुल्क वित्तीय संस्थान CSP  ऑनलाइन आवेदन कैसे करें

फिनो चार्ज वित्तीय संस्थान CSP  को ऑनलाइन लेने के लिए आपको नीचे बताए गए दिशा-निर्देशों का पालन करना होगा। जैसे ही आप सभी चरणों को पूरा कर लेते हैं, आप CSP  लेने के योग्य भी हो सकते हैं

 

1. सबसे पहले आपको Fino payment bank की प्रामाणिक इंटरनेट साइट पर जाना होगा। Fino Payments Bank की सम्मानित इंटरनेट साइट https://www.finobank.com/ पर जाने के लिए आप नीचे दिए गए हाइपरलिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

 


2. जैसे ही आप Fino payment bank की आधिकारिक वेबसाइट पर जाते हैं। फिर आपको Fino payment bank से जुड़े सभी तथ्य देखने को मिलेंगे

 

 

3. अब आपको Fino Payments Bank CSP  प्राप्त करने या एक व्यापारी के रूप में उभरने के लिए इंटरनेट साइट के मेनू में दिखाए गए "मर्चेंट" बटन पर क्लिक करना होगा

 

4. जैसे ही आप मर्चेंट बटन पर क्लिक करते हैं तो आप Fino payment bank के मर्चेंट पेज पर पहुंच जाते हैं। जहां आपको मर्चेंट बनने के फायदे देखने को मिलेंगे, और कौन-कौन सी सेवाएं हैं, और मर्चेंट बनने के लिए कौन-कौन सी फाइलें हैं, आदि।

 

5. अब आपको मर्चेंट को रजिस्टर करने के लिए वेबसाइट पर दिख रहे रजिस्टर बटन पर क्लिक करना होगा।

 

सीधा लिंक: https://www.finobank.com/merchant/register/

 


6. जैसे ही आप रजिस्टर बटन पर क्लिक करेंगे आपके सामने एक रजिस्ट्रेशन फॉर्म खुलकर आ जाएगा। जिसमें आपको अपने कुछ आंकड़े जैसे अपना नाम, सेल्युलर नंबर, ई-मेल पहचान पता, पिन कोड आदि भरना होगा।

7. जैसे ही आप मांगे गए सभी रिकॉर्ड सही-सही भर देंगे, उसके बाद आपको अप्लाई नाउ बटन पर क्लिक करना होगा।

8. अप्लाई करने के बाद Fino Payments Bank आपसे संपर्क करेगा, इसके लिए 1 दिन या ज्यादा का समय भी लग सकता है

आपके द्वारा दर्ज किए गए टैकल के आधार पर एक सप्ताह से अधिक।

फिनो चार्ज वित्तीय संस्थान CSP  ऑफ़लाइन पंजीकरण

ऑफलाइन फिनो CSP  लेने के लिए आपको किसी Agent  से संपर्क करना होगा या अगर आपके पास Fino payment bank का विभाग है, अगर आपके घर के पास कहीं फिनो बैंक का विभाग नहीं है तो आप फिनो के किसी भी वितरक से संपर्क कर सकते हैं। क्या वे आपसे CSP  के लिए कुछ लागत लेंगे और फिर आपका बीसी पूल खाता खोलेंगे और एक से दो दिनों के भीतर आपका बीसी खाता बन जाएगा

 

Fino payment bank कस्टमर केयर

 

यदि आपके पास Fino Payments Bank से संबंधित कोई प्रश्न है या आप कुछ डेटा प्राप्त करना चाहते हैं तो आप चार्ज बैंक के क्लाइंट केयर से संपर्क कर सकते हैं। यहां हमने Fino Payments Bank का पूरा संपर्क विवरण साझा किया है:

FOLLOW @ CSC JANKARI
Facebook Instagram
Twitter Youtube
Pinterest Linkedin
Telegram Telegram Group
CSC JANKARI
CSC JANKARI

CSC Related Information and Updates

Featured Post

Ayushman Card New List | Ayushman Card Suchi 2024 जारी, लिस्ट में अपना नाम चेक करें

Ayushman Card New List :- आयुष्मान कार्ड नई सूची 2024, लाभार्थी सूची डाउनलोड लिंक आयुष्मान कार्ड सूची उत्तर प्रदेश: प्रधानमंत्री जन आरोग्य ...