मोबाइल नंबर से डाउनलोड करें वोटर कार्ड, जाने क्या है नई प्रक्रिया? - CSC JANKARI

मोबाइल नंबर से वोटर आईडी कार्ड कैसे चेक करें? :- आप में से अधिकांश वोटर कार्ड धारकों को यह नहीं पता होगा कि उनके वोटर कार्ड के साथ कौन सा मोबाइल नंबर जुड़ा है, लेकिन हम आपको चिंता करने की कोई गुंजाइश नहीं छोड़ते हैं। और इसलिए हम आपको विवरण प्रदान करेंगे। यह दिया जाएगा. Voter ID Card में मोबाइल नंबर से कैसे चेक करें

 

आपको बता दें कि Voter ID Card में मोबाइल नंबर कैसे चेक करें यह जानने के बाद अगर आपको लगता है कि आपके आईडी कार्ड में कोई मोबाइल नंबर लिंक नहीं है तो आपको अपना मोबाइल नंबर लिंक करने के लिए थोड़ा समय लेना चाहिए। . पहचान कार्ड। आपको ऐसा करना चाहिए ताकि आपको भविष्य में कोई परेशानी न हो क्योंकि केंद्र में मोदी सरकार है और अगर मोदी है तो सब कुछ मुमकिन है।

 

अंत में, आप सभी वोटर कार्ड धारक सीधे इस लिंक - https://www.nvsp.in पर क्लिक करके अपने आईडी कार्ड से जुड़े मोबाइल नंबर की जानकारी आसानी से प्राप्त कर सकते हैं।

 

मोबाइल नंबर से Voter ID Card कैसे चेक करें?

 

इस आर्टिकल में हम आप सभी भारतीय वोटर कार्ड धारकों का स्वागत करना चाहते हैं क्योंकि हम आपको इस आर्टिकल में विस्तार से बताएंगे कि मोबाइल नंबर से Voter ID Card कैसे चेक करें?

 

आपको बता दें कि आज के दौर में हर छोटे-बड़े काम में ओटीपी वेरिफाई किया जाता है और इसीलिए आपके लिए यह जानना बेहद जरूरी है कि आपके आईडी कार्ड से कौन सा मोबाइल नंबर लिंक है।

अंत में, आपके सभी वोटर कार्ड धारक सीधे इस लिंक पर क्लिक करके आपके आईडी कार्ड से जुड़े मोबाइल नंबर की जानकारी आसानी से प्राप्त कर सकते हैं - https://www.nvsp.in/

 

मोबाइल नंबर से Voter ID Card कैसे चेक करें? और पूरी प्रक्रिया

हमारा जो भी युवा या पाठक अपने आईडी कार्ड में लिंक मोबाइल नंबर की जानकारी प्राप्त करना चाहता है, वह नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके प्राप्त कर सकता है।

 

  • मोबाइल नंबर से वोटर आईडी कार्ड कैसे चेक करें? इसके लिए सबसे पहले आईडी कार्ड धारकों को इसकी आधिकारिक वेबसाइट के होमपेज पर जाना होगा, जो इस प्रकार है।
  • अब इस पेज पर आपको लॉगिन/रजिस्टर का विकल्प मिलेगा जिस पर आपको क्लिक करना है,
  • क्लिक करने के बाद आपके सामने इसका Login Page  खुल जाएगा।
  • अब यहां अगर आपने अपना रजिस्ट्रेशन कर लिया है तो आपको पोर्टल पर लॉगइन करना होगा और अगर आपने रजिस्ट्रेशन  नहीं किया है तो आपको पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा।
  • पोर्टल में रजिस्ट्रेशन करने के बाद आपको पोर्टल पर Login करना होगा,
  • पोर्टल पर लॉग इन करने के बाद आपके सामने इसका Dashboard Open जाएगा जो इस तरह दिखेगा।
  • इस पेज पर आपको डाउनलोड ईपीआईसी का विकल्प मिलेगा जिस पर आपको क्लिक करना है,
  • क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नया पेज खुलेगा जो इस तरह दिखेगा।
  • इस पेज पर आपको अपना आईडी कार्ड नंबर या ईपीआईसी नंबर दर्ज करना होगा और सर्च विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  • क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नया पेज खुलेगा जो इस तरह दिखेगा।
  • यहां आपको अन्य जानकारी के साथ मोबाइल फोन के आखिरी 4 अंक देखने को मिलते हैं और इस तरह आप आसानी से जांच सकते हैं कि कौन सा मोबाइल नंबर आपके वोटर कार्ड से जुड़ा है आदि।

अंततः इस तरह से हमारे सभी आवेदक और आईडी कार्ड धारक आसानी से अपने वोटर कार्ड में जुड़े मोबाइल नंबर की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और इसका लाभ प्राप्त कर सकते हैं।


WhatsApp Group Join Now

DHARMENDRA
DHARMENDRA

CSC Related Information and Updates

Featured Post

Ayushman Card New List | Ayushman Card Suchi 2024 जारी, लिस्ट में अपना नाम चेक करें

Ayushman Card New List :- आयुष्मान कार्ड नई सूची 2024, लाभार्थी सूची डाउनलोड लिंक आयुष्मान कार्ड सूची उत्तर प्रदेश: प्रधानमंत्री जन आरोग्य ...